आँखों की रोशनी बढ़ाने के लिए खाये ये 6 चीजें। 

हरी सब्जियां = आपको अपने भोजन में हरी सब्जियों को शामिल करना है इससे आपको आयरन भरपूर मात्रा में मिलेगा। 

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गाजर = अगर आप गाजर का जूस डेली पिओगे तो आपकी आँखों को बहुत ज्यादा फायदा मिलेगा।

बादाम का शेक = हफ्ते में अगर आप कम से कम 4 बार बादाम का दूध पीते है तो आपको विटामिन E प्राप्त होगा जो आँखों के लिए फायदेमंद है

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अंडे खाएं = अंडा अमीनो एसिड और प्रोटीन , सल्फर , लैक्टिक और लुटिन सिस्टीन , विटामिन B12 से भरपूर मात्रा में भरा होता है जो आपकी आँखों के लिए बहुत फायदेमंद है ।

मछली भी = मछली प्रोटीन से भरी हुई होती है मछली आँखों के लिए इतनी फायदेमंद होती है की आप सोच भी नहीं सकते।

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सोयाबीन खाएं = अगर आप चिकन नहीं खाते हो तो आप सोयाबीन खा सकते हो इसमें भी प्रोटीन बहुत होता है जो आपकी आँखों के लिए जरुरी है